कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को दी बधाई

नई दिल्ली (11 दिसंबर): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी निर्विरोध पार्टी के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी 16 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाल लेंगे। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने की बधाई दी है।

I congratulate Rahul Ji on his election as Congress President. My best wishes for a fruitful tenure. @OfficeOfRG

— Narendra Modi (@narendramodi) December 11, 2017


कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के चेयरमैन एम रामचंद्रन, सदस्य मधुसूदन मिस्त्री और भुवनेश्वर कालिता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल को निर्विरोध पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया।  रामचंद्रन ने बताया कि नामांकन के दौरान राहुल गांधी की ओर से दाखिल किए गए सभी 89 सेट सही पाए गए। राहुल ने 4 दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था।

राहुल गांधी 16 दिसंबर को सोनिया गांधी की मौजूदगी में अध्यक्ष का पद संभालेंगे। 16 दिसंबर 11 बजे पार्टी दफ्तर पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह के अलावा कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

गौरतलब है कि दोपहर तीन बजे नामांकन वापस लेने का समय खत्म हो गया। आज ही नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ राहुल ने ही नामांकन दाखिल किया था। गौरतलब है कि लगभग दो दशक बाद कांग्रेस को नया पार्टी अध्यक्ष मिलने जा रहा है। मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं।