कांग्रेस में नए युग की शुरुआत, राहुल गांधी चुने गए नए अध्यक्ष

नई दिल्ली (11 दिसंबर): कांग्रेस में एक नए युग की शुरुआत होने जा रही है। राहुल गांधी कांग्रेस के नए अध्यक्ष होंगे। राहुल गांधी को कांग्रेस के नए अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित कर लिया गया है। राहुल गांधी निर्विरोध कांग्रेस के अगले अध्यक्ष को तौर पर चुने गए हैं।

गौरतलब है कि दोपहर तीन बजे नामांकन वापस लेने का समय खत्म हो गया। आज ही नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ राहुल ने ही नामांकन दाखिल किया था।

आपको बता दें कि राहुल ने 4 दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था। राहुल गांधी 17 दिसंबर को सभी कांग्रेस नेताओं और कांग्रेस सांसदों के लिए डिनर का आयोजन करेंगे। इससे पहले खबर थी कि राहुल गांधी 14 दिसंबर को आधिकारिक रूप से अध्यक्ष पद संभालेंगे। लेकिन इस पर फैसला नहीं हो सका। क्योंकि 14 तारीख को ही वोटिंग है इसलिए कुछ नेताओं ने इस दिन ताजपोशी का विरोध किया। इसके अलावा कुछ नेताओं का तर्क था कि चूंकि 16 तारीख से खरमास लग रहा है और हिंदू परंपरा में इस समय शुभ काम नहीं किए जाते हैं। इसलिए पर संशय बरकरार था।

लगभग दो दशक बाद कांग्रेस को नया पार्टी अध्यक्ष मिलने जा रहा है। मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं।