कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल की ताजपोशी आज, पार्टी में जश्न का माहौल

नई दिल्ली(16 दिसंबर): राहुल गांधी आज से कांग्रेस की कमान संभालने जा रहे हैं। सुबह 11 बजे दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में कार्यक्रम होगा। लेकिन पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कल से ही जश्न मनाने में जुटे हुए हैं। 11 दिसंबर को राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया गया था और 16 दिसंबर को इस पद पर उनकी ताजपोशी की तारीख तय की गई। 

कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित नजर आने लगे। और राहुल के अध्यक्ष पद संभालने से एक दिन पहले ही देश के अलग-अलग कोने से बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता और पार्टी समर्थक दिल्ली पहुंच गए। इसी दिन से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जश्न मनाने में जुट गए। कांग्रेस दफ्तर के पास पूरी तरह उत्सव का माहौल बन गया। 

दिल्ली के 24 अकबर रोड में बने पार्टी मुख्यालय में राहुल के अध्यक्ष पद संभालने को लेकर होने वाले कार्यक्रम से पहले पोस्टर-बैनर, स्टीकर, हर जगह राहुल छाए नजर आए। किसी में अकेले तो किसी में अपनी मां सोनिया गांधी के साथ भी उनकी तस्वीर मौजूद है। इसे पाकर पार्टी के कार्यकर्ता बेहद गौरवांवित हुए।

राहुल कांग्रेस के 60वें अध्यक्ष और नेहरू-गांधी परिवार से पार्टी की कमान संभालने वाले 5वें सदस्य हैं। इससे पहले उनकी मां सोनिया गांधी 1998 से लगातार 19 साल तक ये जिम्मेदारी निभाती रहीं। अब राहुल इस भूमिका में आ गए हैं। जिसको लेकर पार्टी समर्थक बेहद खुश हैं। दिल्ली में उन्होंने इसका खुलकर इजहार किया।