कैंडल मार्च के दौरान न्यूज 24 से बोले राहुल गांधी, कहा- ये राजनीतिक मामला नहीं देश का मुद्दा है

नई दिल्ली (13 अप्रैल): देशभर में उन्नाव और कठुआ गैंगरेप कांड के लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस ने देर रात बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला। मार्च के दौरान मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह राजनीतिक मामला नहीं है। यह राष्ट्रीय मामला है। यहां सभी पार्टियों के लोग खड़े हैं. देश में जो हालत है सरकार को इसके बारे में कुछ करना चाहिए। देश की बेटियों को बचाने का काम नरेंद्र मोदी शुरू करें। सरकार को चाहिए कि ये सुनिश्चित करें कि हिंदुस्तान की महिला शांति से सड़क पर उतर पाए और अपनी जिंदगी जी पाए। महिलाओं के खिलाफ देशभर में जो भी हत्या और रेप की वारदातें हो रही हैं हम उसके खिलाफ यहां खड़े हैं।

राहुल गांधी की अगुआई में आयोजित इस मार्च में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया। इस मार्च में निर्भया के माता-पिता भी शामिल हुए। इतना ही नहीं इस मार्च में हजारों की तादाद में आम लोग भी मौजूद थे। कांग्रेस ने दिल्ली में मान सिंह रोड से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक लड़की ने बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार और उसके पिता को जेल में मरवाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में विधायक की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को हाईकोर्ट में कहा कि विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसको लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही है।

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस बच्ची को जनवरी में एक हफ्ते तक कठुआ जिले के एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया था और उससे छह लोगों ने बलात्कार किया। इस मामले को लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।