गलत आंकड़ों वाले ट्वीट पर राहुल का बीजेपी पर तंज, मैं नरेंद्र मोदी के जैसा नहीं, इंसान हूं

नई दिल्ली(6 दिसंबर): गुजरात चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी से लगातार सवाल कर रहे हैं। वह अब तक 7 सवाल पीएम मोदी से पूछ चुके हैं। मंगलवार को उन्होंने सातवां सवाल पूछा। सवाल में उन्होंने गलत आंकड़े बता दिए। जिसके बाद उनको अपना ट्वीट हटाना पड़ा। गलत आंकड़े बताने पर बीजेपी ने उनपर हमला किया। लेकिन राहुल गांधी ने अब बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर ही तंज कसा है। 

राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया, 'बीजेपी के मेरे सभी मित्रों के लिए: मैं नरेंद्र भाई की तरह नहीं हूं, एक इंसान हूं। हम गलतियां करते हैं और इससे जीवन दिलचस्प होता है। गलती की ओर ध्यान दिलाने के लिए शुक्रिया। कृपया, आगे भी ऐसा करते रहें, इससे सच में मुझे सुधार करने में मदद मिलती है। आप सभी को प्यार।' 

बता दें मंगलवार को राहुल ने प्रधानमंत्री पर 7वां सवाल दागा था, लेकिन इसमें उन्होंने जो आंकड़े दिए, उनमें गणित की गलती कर बैठे थे। राहुल की इस गलती को बीजेपी ने तुरंत लपक लिया और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सवालों से पहले राहुल गांधी के होमवर्क पर सवाल उठा दिया था। दरअसल कांग्रेस नेता ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए ट्वीट किया था, लेकिन इससे उल्टे उनके 'गणित ज्ञान' पर सवाल उठ गए। हालांकि राहुल गांधी ने करीब साढ़े 3 घंटे बाद एक और ट्वीट कर गलती सुधारने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ जरूरी सामानों की महंगाई को दिखाता एक ग्रैफिक्स लगाया था जिसमें 2014 से लेकर अब तक सामानों के दाम में कितने प्रतिशत का इजाफा हुआ, उसके बारे में आंकड़ा दिया था। ग्रैफिक्स में बढ़ोतरी के प्रतिशत से जुड़े सारे के सारे आंकड़े गलत थे। दरअसल जितने प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखानी थी, उससे 100 पॉइंट्स ज्यादा दिखाया गया है।