गुजरात: मोदी पर बरसे राहुल, कहा- संघ और बीजेपी से लड़ने वालों को देंगे टिकट

नई दिल्ली (4 सितंबर) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं और वह सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। यहां साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी मोदी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नोटबंदी को सरकारी ड्रामा करार दिया। साथ ही आरोप लगाया कि नोटबंदी की वजह से छोटे किसान और कारोबारी बर्बाद हो गए। राहुल के मुताबिक, नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचा और विकास दर में भी कमी आ गई।

 राहुल ने पीएम पर आरोप लगाया कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज किसान बेहाल है। उन्होंने कहा कि हमने सरकार से कहा था कि जीएसटी में इतने स्लैब्स नहीं होने चाहिए और 18 प्रतिशत पर जीएसटी की लिमिट होनी चाहिए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की ओर से सिर्फ एक शख्स को 60 हजार करोड़ रुपये की मदद की गई, जो गुजरात के किसानों के 36,000 करोड़ बैंक लोन से दोगुना है। राहुल के मुताबिक, वह बड़े कारोबारियों के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अगर इतनी मदद छोटी कंपनियों और लोगों को की जाती तो न जाने कितना फायदा होता। राहुल ने कहा कि गुजरात की स्ट्रेंथ को समझने की जरूरत है। उनके मुताबिक, छोटे कारोबारी ही गुजरात की ताकत हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि कभी गुजरात टेक्सटाइल इंडस्ट्री का केंद्र होता था, लेकिन यह इंडस्ट्री बांग्लादेश शिफ्ट हो गई है।

राहुल गांधी ने कहा मीडिया में ऐसे में भी लोग हैं जो मोदी जी के खिलाफ लिखना चाहते हैं, लेकिन तानाशाही है उन्हें डराया जाता है, पीटा जाता है। उन्होंने कहा कि गुजारत पूरे हिंदुस्तान को रास्ता दिखा सकता है। गुजरात की ताकत छोटे व्यापारी हैं। राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, “अगर किसी ने कांग्रेस पार्टी के अंदर से कांग्रेस पार्टी को हराने का काम किया तो हम उसे पार्टी में जगह नहीं देंगे। राहुल ने कहा जो कांग्रेस का कार्यकर्ता जमीन पर आरएसएस और बीजेपी लड़ता है उसे हम टिकट देंगे। 

राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं के सामने रोजगार कि सबसे बड़ी चुनौती है।