डोकलाम में चीन के फिर सड़क बनाने पर बोले राहुल गांधी, छाती ठोकना बंद करें PM मोदी

अमेठी (6 अक्टूबर): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने तीन दिन के अमेठी दौरे के तीसरे और आखिरी दिन केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के साथ-साथ विदेश नीति को लेकर भी जमकर निशाना साधा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि डोकलाम में एकबार फिर से चीन सड़क बनाने लगा है, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी को इस मुद्दे पर छाती ठोकना बंद करना चाहिए और समस्या के समाधान के लिए समुचित कदम उठाना चाहिए।

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मोदीजी, जब आप छाती ठोकना बंद कर दें, तो क्या कृपया इसे समझाने का कष्ट करेंगे? बता दें कि चीन की सेना डोकलाम में जहां सड़क बना रही है, वह पिछली बार के विवादित इलाके से महज 12 किमी दूर है। भारतीय अफसरों का दावा है कि चीन इस विवादित इलाके में रोड को एक्स्टेंड कर रहा है। इसमें लगे इम्प्लॉइज को उसके 500 जवान सिक्युरिटी दे रहे हैं।

खबरों के मुताबिक चीन डोकलाम में धीरे-धीरे सेना बढ़ा रहा है। लिहाजा इलाके में फिर से तनाव बढ़ सकता है। सूत्रों की मानें तो विवादित जगह से महज 12 किमी की दूरी तक चीनी सेना सड़क बना रही है। इस बीच एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने गुरुवार को कहा कि चुम्बी घाटी में चीनी सेना मौजूद है। हम उम्मीद करते हैं कि वो वहां से जल्दी ही लौट जाएंगे। हालांकि धनोवा ने बताया कि चीनी सेना की मौजूदगी के बावजूद डोकलाम में भारत और चीन की सेना आमने-सामने नहीं हैं।