मोदी सरकार अमीरों का कर्ज माफ करती है, किसानों का नहीं: राहुल गांधी

नई दिल्ली ( 5 मार्च ): उत्तर प्रदेश विधानसभा के अंतिम चरण के लिए सभी राजनीतिक दलों ने पूरा जोर लगा दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोनभद्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला।

राहुल गांधी ने सोनभद्र में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमीरों का कर्ज माफ करते हैं, लेकिन गरीबों और किसानों की उन्हें फिक्र नहीं है, पीएम चुनिंदा 50 लोगों के लिए देशभर के गरीबों को लाइन में लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का आलू कम दाम में खऱीदा जाता है और आलू का चिप्स महंगा बिकता है, लेकिन पीएम को इसकी फिक्र नहीं है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जब केंद्र में हमारी सरकार थी तो किसानों ने हमसे कर्ज माफ करने को कहा था और हमने 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था, लेकिन जब कुछ दिनों पहले प्रदेश के किसानों के कर्ज माफी की बात करने गया तो पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं निकला और चुपचाप बैठे रहे।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार आने पर हम इस बात का विशेष ध्यान रखेंगे कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार मिले और किसानों का जीवन बेहतर हो, हम युवाओं को रोजगार देने के लिए विशेष कदम उठाएंगे, हम उन्हें कर्ज देंगे ताकि लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिले।