SA दौरे पर रहाणे की फॉर्म को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली (20 दिसंबर): टीम इंडिया 5 जनवरी से द.अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलने वाली है ऐसे में विराट की सेना के लिए द.अफ्रीका के खिलाफ लिटमस टेस्ट की तरह है। वैसे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि टीम इंडिया द.अफ्रीका दौरे पर जीत सकती है बस उसे बेखौफ क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

वहीं पिछले कुछ मैचों में खराब दौर से गुजर रहे टीम इंडिया के प्रतिभावान खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे का पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बचाव किया है। गांगुली ने कहा है कि रहाणे भले खराब फार्म से गुजर रहे हैं, लेकिन यह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चिंता का विषय कतई नहीं है। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। रहाणे पहले भी अफ्रीका में खेल चुके हैं। रहाणे को लेकर चिंताएं इसलिए उभर रही हैं, क्योंकि उन्होंने बीती श्रीलंका सीरीज की पांच पारियों में मात्र 17 रन बनाए थे।

बंगाल और दिल्ली के बीच रणजी सेमीफाइनल मैच के दौरान मौजूद गांगुली ने कहा कि अच्छी बात यह है कि ये सब इस बार बेहतर खिलाड़ी के रूप में साउथ अफ्रीका जा रहे हैं। गांगुली भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से प्रभावित नजर आते हैं। हालांकि वह अभी इन गेंदबाजों को ऐक्शन में देखने से पहले कुछ नहीं कहना चाहते।