Blog single photo

UP: रायबरेली रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 7 हुई, CM योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के पास बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। ये हादसा हरचंदपुर के पास हुआ है। यहां न्यू फरक्का एक्सप्रेस डीरेल हो गई है। बताया जा रहा है कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन समेत 9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 अक्टूबर): उत्तर प्रदेश के रायबरेली के पास बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है।  ये हादसा हरचंदपुर के पास हुआ है। यहां न्यू फरक्का एक्सप्रेस डीरेल हो गई है। बताया जा रहा है कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन समेत 9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में 7 लोगों के मौत की खबर आ रही है। मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। फिलहाल स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। घटना स्थल पर तेजी से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस की करीब पांच बोगियां तड़के पटरी से उतर गईं। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग चिल्लाने लगे। ट्रेन रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। आसपास के लोग फौरन मदद को दौड़ पड़े।

बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी।  तभी इंजन सहित कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। ये ट्रेन हरचंदपुर स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर ही पटरी से डिरेल हुई।

हादसे के बाद मदद के लिए प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। जो इस प्रकार हैं...

BSNL- 05412-254145

Railway- 027-73677

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के तुरंत बाद इस बारे में जानकारी ली है और घायलों को तुरंत मदद देने का आदेश दिया है। यूपी सीएम ने इस हादसे के बारे में डीजीपी से बात भी की। लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये का मुआवजा घोषित किया। 

Tags :

NEXT STORY
Top