सुशील मोदी ने लौटाया गिफ्ट, भड़की राबड़ी

पटना (21 मार्च): बिहार के बजट सत्र के दौरान विधायकों को सरकार की ओर से बांटे गए गिफ्टों को भाजपा नेता सुशील मोदी और मंगल पांडेय ने गिफ्ट लौटा दिया है। इस पर राजद लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने कहा है कि अगर सुशील मोदी को इतनी ही नैतिकता याद आ रही है तो वह अब तक लिए सारे गिफ्ट लौटा दें।

राबड़ी देवी ने कहा कि 15-16 साल बाद सुशील मोदी को नैतिकता याद आ रही है। अगर उन्हें इतना ही शिक्षकों के प्रति दर्द है तो अब तक जितना गिफ्ट लिए हैं सब वापस कर दें। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी यह सब सिर्फ राजनीति के लिए कर रहे हैं। इस प्रकार की हरकत ठीक नहीं है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गिफ्ट लौटाने के मामले पर नाराजगी व्यक्त की है। नीतीश ने कहा कि अगर लोगों को इतना ही बुरा लग रहा है तो गिफ्ट देने की परंपरा ही बंद कर देना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक बिहार सरकार इस विवाद के बाद इस परंपरा को बंद करने का मन बना रही है।

गिफ्ट लौटाने के मामले पर सुशील मोदी ने कहा कि उन्होंने यह कदम व्यक्तिगत विरोध प्रकट करने के लिए उठाया है। इस मामले पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि टीचर्स को सैलरी देने का जहां तक सवाल है इसके लिए प्रॉसेस चल रही है। गिफ्ट लौटकर सिर्फ राजनीति की जा रही है।