इस साल राबड़ी नहीं करेंगी छठ, कहा- अब बेटों की शादी के बाद ही रखूंगी व्रत

 

नई दिल्ली ( 6 नवंबर) : बिहार और पर्वी उत्तर प्रदेश में छठ पूजा बहुत धूमधाम से मनाया जाती है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी छठ पूजा करती हैं, पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी इस साल छठ व्रत नहीं करेंगी। अब वे अपने बेटों की शादी के बाद ही फिर से छठ आरंभ करेंगी। राबड़ी ने यह जानकारी आज मीडिया को दी।

बिहार में लालू-राबड़ी के छठ की खास चर्चा रहती थी। राजनीति से दूर इस आयोजन में सभी दलों के नेता जुटते थे। इस दिन उनके दरवाजे सबों के लिए खुले रहते थे। बीते साल भी लालू के सरकारी आवास पर छठ की धूम थी। लेकिन, इस साल ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलेगा।

राबड़ी देवी ने कहा है कि अब वे छठ व्रत अपने बेटों की शादी के बाद ही आरंभ करेंगी। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि बेटियों की शादी के बाद छठ में उनका हाथ बंटाने वाले घर के सदस्य कम हो गए हैं। ऐसे में बेटों की शादी के बाद बहुएं आ जाएंगी तो छठ की तैयारियों में आसानी रहेगी।

विदित हो कि राबड़ी देवी के बेटों की शादी को लेकर इन दिनों चर्चाओं का माहौल गर्म है। छोटे बेटे व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की शादी को लेकर तो लड़कियों के हजारों प्रपोजल्स आने की चर्चा सुर्खियां बनी हैं।