ICC क्रिकेटर ऑफ द इयर बने आर अश्विन

नई दिल्ली ( 22 दिसंबर ): क्रिकेट में नई-नई उपलब्धियां हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। इस साल जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर पुरस्कार के लिए चुना गया है। आईसीसी 2016 अवार्ड्स में इस बार अश्विन ने कुल दो पुरस्कारों पर अपना कब्जा जमाया। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनने के अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवार्ड भी अपने नाम किया।

आईसीसी ने गुरुवार को वर्ष 2016 के आईसीसी आवार्ड्स की सूची जारी कर दी है। आईसीसी ने इस सूची में अलग-अलग कैटिगरी से कुल 10 पुरस्कारों की घोषणा की। इस साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर के रूप में क्विंटन डी कॉक को चुना गया है। वेस्ट इंडीज के कार्लोज ब्रेथवेट को 'आईसीसी टी20 परफॉर्मेंस ऑफ द इयर' चुना गया है। वहीं बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान को 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयर' चुना गया है।

बेस्ट अंपायर की अगर बात की जाए, तो मराइज इरासमस को 'आईसीसी अंपायर ऑफ द इयर' चुना गया है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक को आईसीसी स्प्रिट ऑफ द इयर के खिताब के लिए चुना गया है। यह पहली बार है जब किसी पाकिस्तान खिलाड़ी को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है।

महिला क्रिकेट में न्यू जीलैंड की सुजी बैट्स को 'आईसीसी वुमन ओडीआई क्रिकेटर और टी20 क्रिकेटर ऑफ द इयर' चुना गया है।