साउथ अफ्रीका का सीरीज हारना तय, दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर!

नई दिल्ली(5 फरवरी): दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और स्टार बल्लेबाज एबी डिवेलियर्स के वनडे टीम से बाहर होने के बाद मेजबान टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक चोट के कारण वनडे सीरीज और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

भारत के खिलाफ चल रही छह दिवसीय वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कॉक को कलाई में चोट लग गई थी, जिसे ठीक होने में दो से चार हफ्ते लगेंगे। सोमवार को दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने इसकी जानकारी दी। मूसाजी ने कहा “रविवार को मैच के दौरान बल्लेबाजी करते समय कॉक की लेफ्ट कलाई में चोट आ गई जो कि काफी गंभीर है। कॉक के हाथ में काफी सूजन है। इस चोट को भरने में दो-चार हफ्ते लग जाएंगे, जिसके कारण कॉक को इस सीरीज के अन्य मैचों और टी20 सीरीज से बाहर किया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की मेडिकल टीम कॉक के इलाज में लगी हुई है ताकि वे अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो सकें।”

बता दें कि रविवार को हुए दूसरे वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। 6 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है।