SRCC में तमिल छात्रों का एडमिशन सवालों के घेरे में

कुंदन सिंह, नई दिल्ली (6 जुलाई): डीयू के एसआरसीसी यानि श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में तमिलनाडु के एक ही स्कूल के पचास छात्रों के दाखिले पर अब सवाल उठने लगे हैं। हर कोई इस बात से हैरान है। यही वजह है कि अब इस मामले की जांच की मांग हो रही है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की पहली लिस्ट में 110 छात्र तमिलनाडु से हैं। उसमें भी पचास छात्र इरोड, भारतीय विद्या भवन से हैं। पिछले साल भी इस कॉलेज से 38 छात्र SRCC में दाखिला लेने में कामयाब हुए थे। ये सभी एडमिशन पहली कटऑफ पर हुए। अभी तक कॉलेज में पूछताछ की जा रही है।

एसआरसीसी की इस एडमिशन कथा पर हर पल शक गहराता जा रहा है। जब इस मामले में न्यूज 24 ने एसआरसीसी के प्रिंसिपल से बात की तो उन्होंने इस मामले में किसी भी तरह की जांच से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने ये कबूल किया कि हाल के सालों में दक्षिण भारत से छात्रों की संख्या बढ़ी है।

कॉलेज के प्रिंसिपल जहां आश्वस्त हैं तो वहीं कॉलेज की प्रवेश परीक्षा में शामिल कर्मचारी कुछ अलग ही बात कह रहे हैं। कई जानकार भी मानते हैं कि तमिलनाडु और केरल बोर्ड ने हाल के सालों में छात्रों के बेहतर प्रदर्शन पर अच्छा काम किया है। यही वजह है कि दक्षिण के दोनों राज्य डीयू एडमिशन में अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं, लेकिन पहले बिहार और फिर यूपी में जिस तरह शिक्षा घोटाला सामने आया है उसने इन दाखिलों पर सवालों के घेरे में ला दिया है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=WBvZnQV7wkA[/embed]