भारतीय स्टार बुमराह के गेंदबाजी पर उठे सवाल, बैन करने की हुई मांग

मोहाली (22 मार्च): बांग्लादेश के दो गेंदबाजों के सस्पेंड होने के बाद अब भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर सवाल उठे हैं। यह सवाल बांग्लादेशी क्रिकेट फैन्स ने उठाया है। उनका कहना है कि अगर सस्पेंड किए जा चुके तस्कीन अहमद और अराफात सनी का एक्शन सस्पेक्टेड था, तो जसप्रीत बुमहार का एक्शन और भी गलत है। उन्होंने कहा कि बुमराह को भी सस्पेंड किया जाना चाहिए।

दरअसल, रविवार को ढाका में बांग्लादेशी फैन्स ने आईसीसी का जमकर विरोध किया। पुतले भी जलाए। ‘द ट्रिब्यून’ के अनुसार विरोध के दौरान लोग हाथों में पोस्टर लिए हुए थे जिस पर लिखा था, "लानत है तुम पर आईसीसी, तुम्हारा एक्शन गैरकानूनी है।" रैली में शामिल लोगों ने कहा कि ICC भारत, ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड के गेंदबाजों को बैन या सस्पेंड क्यों नहीं करती। क्यों नहीं बुमराह को सस्पेंड किया जा रहा है। 

बता दें कि 9 मार्च को अंपायरों ने अराफात सनी और तस्कीन अहमद के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठाए थे। इसके बाद आईसीसी ने इन दोनों बॉलर्स को एक हफ्ते के अंदर चेन्नई में बायो-मेकैनिकल टेस्ट क्लियर करने के लिए कहा था। यहां टेस्ट कराने के बाद दोनों प्लेयर्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।