खुशखबरीः आ गया क्वालकम सुपर चार्जर 35 मिनट में फुल हो जाएगी फोन की बैटरी

नई दिल्ली (2 मार्च): दुनिया के सबसे बड़े इवेंट एमडब्लूसी 2017 में चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मिजू ने सबसे तेज सुपर एमचार्ज टेक्नोलॉजी को पेश किया है। इस टेक्नोलॉजी को तापमान नियंत्रण के साथ पेश किया गया है। जो कि यूजर्स के स्मार्टफोन को 20 मिनट में पुरा चार्ज कर देगा। इस तकनीक को उन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है जो काफी व्यस्त रहने के कारण अपना फोन चार्ज नहीं कर पाते।

मिजू सुपर एमचार्ज क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी से भी काफी तेज है। फिलहाल क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी काफी आम है जो कि स्मार्टफोन को शुन्य से 80 प्रतिशत तक 35 मिनट में चार्ज करने में सक्षम है।  फोन और चिपसेट निर्माता कंपनी मिजू अब फोन की बैटरी में फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन के मैदान में भी आ गई है। मिजू चाइना में आईफोन की तरह डिवाइस बानने के लिए फेमस है। वहीं, कंपनी के अनुसार सुपर एमचार्ज को बनाने में चार्ज पंप प्रिंसिपल का उपयोग किया गया है। इस प्रोसेस के बाद यह चार्जिंग की क्षमता को 9 से 98 प्रतिशत तक बढ़ा देगा।

मिजू का कहना है कि इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को स्पेशल अपग्रेडेड डाटा केबल की अवश्यकता पड़ेगी जो ज्यादा वाट क्षमता को सपोर्ट कर सके। मिजू ने चेतावनी दी है कि सुपर फास्ट चार्जिंग स्पीड के लिए नॉर्मल केबल का उपयोग न करें।