कतर से विवाद में ट्रंप ने किया सऊदी अरब का समर्थन, कहा- खत्म होगा आतंकवाद

वाशिंगटन (6 जून): कतर और सऊदी अरब के बीच जारी विवाद में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप कूद पड़े हैं। ट्रंप ने इस विवाद में सऊदी अरब का साथ देते नजर आ रहे हैं। डॉनल्ड ट्रंप ने को ट्वीट करते हुए कहा है कि हाल ही में मेरी मध्यपूर्व यात्रा के दौरान मैंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि कट्टर विचारधारा को फंडिंग जारी नहीं रह सकती। नेताओं ने कतर पर निशाना साधा- देखें ! इतना ही नहीं ट्रंप ने सऊदी अरब और अन्य देशों की कतर के खिलाफ कार्रवाई को आतंकवाद के भय के खात्मे की शुरुआत करार दिया है।

आपको बता दें कि सोमवार को कतर पर आतंकवादी संगठनों को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए सऊदी अरब, ईरान, बहरीन और मिस्र ने उससे कूटनीतिक और व्यापारिक संबंध खत्म करने का ऐलान किया था। कतर और अरब देशों के बीच का यह विवाद मध्य-पूर्व एशिया में आर्थिक और राजनीतिक विवादों को जन्म देने की वजह बन सकता है। इसके अलावा क्षेत्र में कई और नए विवाद उभर सकते हैं। 

कतर में सऊदी और अन्य देशों की ओर से लगाई गई पाबंदियों के चलते अफरातफरी का माहौल दिखा। सोमवार को ही लोगों ने दुकानों से बड़े पैमाने पर खरीददारी की थी, जिसके चलते सुपरमार्केट्स में मंगलवार को रौनक नहीं दिखी। इसके अलावा दोहा के हमाद इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर भी खासी शांति दिखी।