Blog single photo

दुनिया की सबसे लंबी टेस्ट फ्लाइट ने उड़ान भरी, बिना रुके 19 घंटे में पूरी की न्यूयॉर्क से सिडनी की उड़ान

तकरीबन 17000 किलोमीटर की दूरी और 19 घंटे में सफर पूरा। दुनिया में पहली बार एक यात्री विमान ने बिना रुके 19 घंटे 16 मिनट की उड़ान भरी है। यह उड़ान अमेरिका के न्‍यूयॉर्क से ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी तक भरी गई

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अक्टूबर):  तकरीबन 17000 किलोमीटर की दूरी और 19 घंटे में सफर पूरा। दुनिया में पहली बार एक यात्री विमान ने बिना रुके 19 घंटे 16 मिनट की उड़ान भरी है। यह उड़ान अमेरिका के न्‍यूयॉर्क से ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी तक भरी गई। यह अभी तक की सबसे लंबी नॉनस्टॉप यात्री उड़ान है। क्वांटस उड़ान क्यूएफ 7879 ने इस साल की शुरुआत में तीन बेहद लंबी उड़ानों की योजना बनाई थी और इसी क्रम में न्यूयॉर्क और सिडनी के बीच पहली लंबी उड़ान भरी गई। इस बोइंग 787-9 विमान में केवल 49 लोगों ने उड़ान भरी ताकि विमान में कम से कम वजन रहे और यह 17 हजार किलोमीटर की दूरी बिना दोबारा ईंधन भरे पूरी कर सके। 

क्वांटस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन जोएसे ने इसे एयरलाइन और वैश्विक विमानन क्षेत्र के लिए बेहद ऐतिहासिक क्षण करार दिया।  कंपनी अब अपनी अगली नॉनस्‍टॉप फ्लाइट की योजना बना रही है। जानकारी के मुताबिक अगले महीने दूसरी नॉनस्‍टॉप यात्री उड़ान लंदन से सिडनी के बीच होने का प्‍लान बनाया जा रहा है। साथ ही क्‍वांटस कंपनी यह भी फैसला लेने पर विचार कर रही है कि 2019 के आखिर तक किन रूटों पर उड़ान सेवाएं शुरू की जा सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो नॉनस्‍टॉप यात्री उड़ान सेवाएं 2022 या 2023 से नियमित रूप से शुरू की जा सकती हैं।

(Image Credit: Google)

Tags :

NEXT STORY
Top