'मैंने उसे नशीली दवा दी फिर गला घोंटकर मार डाला'

नई दिल्ली (18 जुलाई): पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर बहुचर्चित रही मॉडल कंदील बलोच की हत्या के मामले में उसके भाई ने गिरफ्तार के बाद हत्या की बात कबूल की है। 26 वर्षीय मॉडल की उसके छोटे भाई ने कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

- पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक, कंदील के भाई वसीम ने कहा- "कंदील की हत्या इसलिए की क्योंकि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और बयान जारी कर उसने बलोच नाम को कलंकित किया था।" - वसीम ने कहा, "ऐसा करने के पीछे मौलवी विवाद समेत अन्य कई विवाद भी थे।"  - उसने कहा, "पिछले माह कंदील की मौलवी मुफ्ती अब्दुल कावी के साथ सेल्फी ने विवाद उत्पन्न कर दिया था। इसके बाद रएत-ए-हिलाल कमेटी ने मुफ्ती कावी की सदस्यता निलंबित कर दी थी।" - वसीम ने कहा, "उसे पता नहीं था कि मैं उसकी हत्या करने वाला हूं। मैंने पहले उसे एक नशीली दवा दी और बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।" 

कैसे हुई घटना

- शनिवार तड़के मुल्तान के मुरादाबाद में अभिनेत्री एवं मॉडल की उसके घर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। कंदील के पिता मोहम्मद अजीम ने दावा किया था कि उसके छोटे भाई वसीम ने उसकी हत्या ‘शान’ के नाम पर की है। - कंदील का असली नाम फौजिया अजीम था लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद उसने अपना नाम कंदील बलोच रख लिया था। 

- कंदील के छोटे भाई वसीम को शनिवार देर रात डेरा गाजी खान से गिरफ्तार किया गया।  - बाद में वसीम ने प्रेस वार्ता में अपनी बहन को नशीली दवा देने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने की बात कबूल भी की।