पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली (16 जुलाई): मुल्तान में शनिवार को पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार बलोच की हत्या उसी के भाई ने ही की है। बताया जा रहा है कि वो कंदील के फेसबुक पर किए जाने वाले कंट्रोवर्सियल पोस्ट और वीडियो से परेशान था।

बता दें कि पहले ही कंदील ने सुरक्षा की मांग की थी। उसने बताया था कि उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। जिसके बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। 

हाल में हीं एक मौलवी के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर शुर्खियों में आई थी। बता दें कि पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों के साथ कंदील बलोच क दोस्ती थी। साथ ही वो सोशल मीडिया पर बयानों को लेकर चर्चा में थी। वो बलुचिस्तान की रहने वाली थी। 

कंदील बलूच ने अपने ऑरिजनल नाम से इस्लामाबाद के एसएसपी को एक लिखित शिकायत देकर खुद को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की थी। कंदील ने कहा था कि उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं। उसके घर में सुरक्षा के साधन नहीं हैं। उसने यह भी कहा था कि जिन लोगों ने उसके दस्तावेज़ नेशनल डाटा बेस से चुरा कर सोशल मीडिया पर अपलोड किये हैं उनके खिलाफ भी कडी़ कार्रवाई की जाए। उसने अपनी शिकायत में यह अपने दस्तावेज़ों का गलत इस्तेमाल होने की आशंका भी जाहिर की थी।