कंदील को पता था कुछ गलत होने वाला है, पढ़िए उनका FB पोस्ट

नई दिल्ली(16 जुलाई): पाकिस्तान की मशहूर मॉडल कंदील बलोच की हत्या कर दी गई है। मुल्तान में कंदील के भाई पर गोली मारने का आरोप है। पिछले कुछ दिनों से कंदील बलोच धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने सुरक्षा की मांग भी की थी।

कंदील सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक, ट्विटर पर काफी एक्टिव थीं। कंदील ने फेसबुक पर कल रात जो स्टेटस पोस्ट किया था उसे पढ़कर आपको लगेगा कि वो कितने मुश्किल समय से गुजर रही थीं और शायद उन्हें पहले इस बात का अंदाजा था कि उनके साथ कुछ गलत होने वाला है।

हत्या से पहले उन्होंने कल रात 8 बजे हाल ही में रिलीज म्यूजिक वीडियो लिंक शेयर किया था। साथ ही अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि मुझे कम उम्र में ही जिंदगी ने बहुत कुछ सीखा दिया। एक लड़की से एक आत्मनिर्भर महिला बनने तक का मेरा सफर इतना आसान नहीं था। आगे कंदील ने लिखा था कि औरत होने के नाते हमें अपने लिए हमेशा खड़े रहना चाहिए। हमें एक-दूसरे का साथ देने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।

 

एक औरत होने के नाते हमें जरूर न्याय के लिए स्टैंड लेना चाहिए। मुझे लगता है कि मैं मॉडर्न जमाने की नारीवादी महिला हूं। मैं समानता में विश्वास रखती हूं। मुझे यह चुनने की जरूरत नहीं है कि एक औरत को कैसा होना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि समाज के डर हमे अपने ऊपर को लेवल लगाने की जरूरत है। मैं खुले विचारों और खुले खयालात की महिला हूं और मैं जैसी हूं वैसी ही खुद को पंसद हूं। 

इसके साथ ही कंदील ने एक और फेसबुक पोस्ट किया था जिसमें लिखा था कि मैं एक फाइटर हूं..मुझे जितनी बार धक्का देकर गिराने की कोशिश की जाएगी मैं उतनी बार वापस खड़ी हो जाउंगी.. #Qandeel #Baloch “वन वुमेन आर्मी है”.. #Qandeel #Baloch उन महिलाओं के लिए प्रेरणा का माध्यम है जिन्हें समाज दबाना चाहता है..मुझे पता है कि तुम नफरत करना बंद नहीं करोगे फिर भी मैं सफलता की सीढ़ियां चढ़ती जाउंगी। तुम्हें जो करना है करो…परवाह किसे है।