#SindhuForGold : सिंधू की कामयाबी के लिए बिग-बी, कपिल देव, सचिन ने की दुआ

नई दिल्ली (19 अगस्त): हिंदुस्तान के लिए आज का दिन खास है। आज पूरा देश पीवी सिंधु की जीत की दुआ मांग रहा है। फाइनल में आज सिंधु अगर बाजी अपने नाम कर लेती है तो फिर इस गोल्डन गर्ल के नाम नया इतिहास होगा। 

बैडमिंटन सिंगल्स के फाइनल में सिंधू का मुकाबला वर्ल्ड नंबर वन स्पेन की कैरोलिना मारिन से हो रहा है। इस अहम मुकाबले में सिंधू जीत का लक्ष्य लेकर मुकाबले में उतरी हैं। अगर सिंधू इस लक्ष्य को पाने में सफल रहीं तो भारतीय ओलंपिक इतिहास के इंडिविजुअल इवेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी होगीं। उनकी जीत के लिए कई बड़े सेलेब्रिटीज़ ने भी दुआ की है।

- सिंधू की कामयाबी के बाद हर बड़ी शख्सियत ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। बिग बी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "आप खाली हाथ नहीं मेडल लेकर वापिस आ रही हैं। हम आपके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं। आपने बोलने वालों की बोलती बंद कर दी।"

- क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर ने सिंधू की जीत पर ट्वीट किया, "सेमीफाइनल में सिंधू का शानदार प्रदर्शन, सिंधू को बधाईयां।" 

- इसके साथ ही क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लिखा है, "भारत की लड़कियां देश का झंडा ऊंचा कर रही हैं। हमें देश की लड़कियों के सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए।"

- वही कपिलदेव ने सिंधू के लिए लिखा है, "हम आपको सलाम करते हैं सिंधू, आपके स्मैश पहाड़ों को भी हिला सकते हैं।"

- जबकि वीरेंद्र सहवाग ने हमेशा की तरह अपने अंदाज में ट्वीट किया है, "सिख, ईसाई मुस्लिम, हिंदू सबका दिल जीत गई सिंधू।"

- हिंदुस्तान की आन बान और शान के लिए सिंधू ने पिछले 10 साल से कठिन तपस्या की है।  जिसमें उनके माता पिता के साथ कोच गोपीचंद का सबसे अहम योगदान रहा है। आज एक बार फिर सिंधू 70 मिनट की सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा देकर पूरे हिंदुस्तान को गाने का झूमने का और नाचने का मौका देना चाहेगी।