टीम इंडिया में शामिल होने पर भी इस खिलाड़ी ने मनाया जश्न!

नई दिल्ली(29 मई): अगामी वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए मुंबई के तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर जश्न नहीं मना सके। शारदुल के करीबी रिश्तेदार का निधन हो गया था।

ठाकुर से जब परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘परिवार वाले बहुत खुश थे। लेकिन दो हफ्ते पहले मेरे मामा का निधन हो गया था इसलिए बड़ा जश्न नहीं मनाया गया। ’’ वहीं वेस्ट इंडीज दौरे को लेकर शारदुल ने कहा कि वेस्टइंडीज के विकेट की स्थिति के बारे में वरिष्ठ खिलाडिय़ों से पूछेंगे जहां भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

उन्होंने  कहा कि मुझे उनके विकेट के बारे में अंदाजा नहीं है, अब वे किस तरह के विकेट- पिच बनाते हैं। मैं वहां जाउंगा और देखूंगा। मैं अपने सीनियर खिलाडिय़ों से पूछूंगा। वहां जाऊंगा, अभ्यास करूंगा और देखूंगा। 

रणजी के एक सीजन में ले चुके हैं सबसे ज्यादा विकेट

रणजी में मुंबई की ओर से खेलने वाले शारदुल ने लगातार दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया। साल 2014-2015 में वह विनय कुमार के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में पहले स्थान पर थे। उन्होंने 10 मैच में 20.81 की औसत से 48 विकेट लिए थे।

इसके बाद 2015-2016 में उन्होंने 41 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत मुंबई 41वीं बार रणजी चैंपियन बनी। 16 अक्टूबर 1991 को जन्मे शारदुल 37 फर्स्ट क्लास मैच में 133 विकेट ले चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया Aऔर साउथ अफ्रीका A के खिलाफ वह भारतीय A टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

शारदुल आईपीएल9 में पंजाब किग्स इलेवन टीम का हिस्सा हैं। हालांकि उनको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं पिछले सीजन में उनको एक मैच खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 3 ओवर में 38 रन देकर 1 विकेट लिया था।