पुतिन ने तैयार किए ऐसे न्यूक्लियर हथियार, रूस को नहीं जीत सकता कोई !

मास्को (1 मार्च): रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने दावा किया है कि रूस ने ऐसा न्यूक्लियर हथियार को विकसित किया है जो पूरी दुनिया में कहीं भी मार करने में सक्षम है और इस हथियार के बाद अब रूस को दुनिया की कोई ताकत भी नहीं जीत सकता है। राष्ट्रपति पुतिन ने ये बातें बतौर राष्ट्रपति अपने आखिरी भाषण में कहीं।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि इस मिसाइल को रोक पाना असंभव होगा। ये पूरी दुनिया में कहीं भी मार कर सकती है और हर लक्ष्य को भेद सकती है। अपने भाषण के दौरान उन्होंने रूस के सरकारी टीवी पर इसका प्रज़ेंटेशन भी दिखाया। साथ ही उन्होंने कहा कि रूस ऐसे ड्रोन भी तैयार कर रहा है जिसे पनडुब्बियों से छोड़ा जा सकेगा और वो परमाणु हमला करने में सक्षम होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि रूस की इस नई मिसाइल को यूरोप और एशिया में बिछे अमरीकी डिफ़ेंस सिस्टम भी नहीं रोक सकते है।

राष्ट्रपति पुतिन का ये बयान अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के सैन्य ताक़त बढ़ाने वाले बयान के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति पुतिन ने पिछले महीने ही अपने परमाणु असले को बढ़ाने और छोटे एटम बम तैयार करने की बात कही थी।