पाकिस्तान पहुंची भारतीय सिख महिला ने इस्लाम कबूला, लाहौर में की शादी

नई दिल्ली (19 अप्रैल): पाकिस्तान में बैसाखी के जश्न में शामिल होने गई भारतीय सिख महिला ने इस्लाम कबूल लिया और लाहौर में एक व्यक्ति से शादी कर ली। पाकिस्तान के 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार, पंजाब के होशियारपुर जिले के निवासी मनोहर लाल की बेटी किरण बाला ने पाकिस्तानी विदेश विभाग से आवेदन किया है कि उसके वीजा की मियाद बढ़ाई जाए, क्योंकि उसने लाहौर के निवासी मोहम्मद आजम से शादी कर ली है।

जाबी महिला ने इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तानी विदेश विभाग में एक अर्जी दायर की जिसमें सहमति के साथ मोहम्मद आज़म के साथ निकाह कबूला और कहा कि वह 21 अप्रैल को भारत लौटने वाले जत्थे के साथ वापस नहीं जाएगी। किरण बाला ने अपना नाम भी बदलकर आमना बीबी कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्रालय को भेजी चिट्ठी में महिला ने इसी नाम से हस्ताक्षर किए हैं। 

उसने पत्र में लिखा है कि वह मौजूदा हालात में भारत वापस नहीं जा सकती और उसे जान से मारने की धमकी मिली है। ऐसे में उसे वीजा की मियाद बढ़ाने की जरूरत है। विदेश विभाग या भारतीय उच्चायोग ने इस पत्र के बारे में कुछ नहीं कहा है।

किरण बाला से अमीना बनी लड़की ने अपनी अर्ज़ी में लिखा कि उसका वीजा 21 अप्रैल को खत्म हो रहा है और उसे फिलहाल तीन महीने का ओर वीजा दिया जाए जिससे वह अपने शौहर के साथ पाकिस्तान में रह सके। किरण बाला का जन्म 1987 में होशियारपुर के गढ़शंकर में हुआ और अब उसकी उम्र 31 साल है। किरण बाला के पति नरिन्दर सिंह की 2013 में मौत हुई थी।