Blog single photo

पंजाब: खराब मौसम के चलते निर्माण गतिविधियों पर रोक लगी

पंजाब में खराब मौसम के चलते पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी है। पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने एडवाइजरी जारी करते हुए खिलाड़ियों और बूढ़े लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 15 जून ):  पंजाब में खराब मौसम के चलते पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी है। पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने एडवाइजरी जारी करते हुए खिलाड़ियों और बूढ़े लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी है। एडवाइजरी में कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और रोड्स के लिए इस्तेमाल होने वाली एक्टिविटीज पर रोक और रेत मिट्टी लेकर जाने वाले वाहनों पर भी रोक लगा दी है।

इससे पहले दिल्ली में भी वायु प्रदूषण को ध्यान में रखकर आपात कदम उठाते हुए सभी निर्माण गतिविधियों पर 17 जून तक रोक लगाने के बाद 

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए गुरुवार को आपात उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में आपात उपायों के तहत सभी निर्माण गतिविधियों पर 17 जून तक रोक लगाने का फैसला किया गया। धूल प्रदूषण को कम करने के लिए पानी का छिड़काव भी किया जाएगा।

बैठक में पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण, दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। बैजल ने जानकारी दी कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचएआई), दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन, तीनों निगम, लोक निर्माण विभाग और एनबीसीसी जैसी एजेंसियां अधिक निगरानी रखेंगी और निर्माण गतिविधियों को 17 जून तक स्थगित रखने के फैसले का पालन कराएंगीं।

Tags :

NEXT STORY
Top