पंजाब में दाखिल हुआ 12 लाख का इनामी आतंकी, पुलिस ने पोस्टर जारी कर किया अलर्ट


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 17 नवंबर ): 
पंजाब के गुरदासपुर और दीनानगर इलाके के थानों में खुंखार आतंकी जाकिर मूसा के पोस्टर लगाए गए हैं। जाकिर मूसा के पंजाब में दाखिल होने के पीछे का मकसद क्या है ? क्या पंजाब पुलिस ने 6 से 7 आतंकियों के बारे में जो अलर्ट जारी किया है उसके तार जाकिर मूसा से जुड़े हुए हैं। ये सवाल पंजाब पुलिस के साथ-साथ देश की खुफिया एजेंशियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

गुरदासपुर और दीनानगर के थानों में लगे पोस्टर में साफ-साफ जाकिर मूसा लिखा है और नीचे लिखा गया है कि जाकिर मूसा आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद का सरगना है । ये वो जाकिर मूसा है जो जम्मू कश्मीर में सेना की हिटलिस्ट में सबसे ऊपर है । खूंखार आतंकी बुरहान बानी के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा जम्मू कश्मीर में आतंकियों का नया पोस्टरब्वॉय बन चुका है । बुरहान के एनकाउंटर के बाद जाकिर मूसा हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बना । लेकिन बाद में इसने अपना अलग आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद बना लिया । जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट्ट है लेकिन आतंकियों के गिरोह में इसे जाकिर मूसा के नाम से जाना जाता है । जाकिर मूसा इतना खूंखार आतंकी है जिसने जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं तक की सिर कलम की धमकी दे डाली थी । पंजाब के जालंधर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल से कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए कश्मीरी लड़कों ने खुलासा किया था कि अंसार गजवत उल हिंद का कमांडर जाकिर मूसा जालंधर आया था । कश्मीर से गिरफ्तार एक ओवरग्राउंड वर्कर ने पूछताछ में बताया था कि उसने मूसा के ही कहने पर जालंधर में रह रहे कश्मीरी युवाओं तक हथियार पहुंचाए थे ।



इंटेलीजेंस का इनपुट है कि पाकिस्तान से आतंकियों को मैसेज दिया गया है कि कहीं भी कुछ भी करो । तो क्या जाकिर मूसा पंजाब में आतंक फैलाने के मकसद से आया है । जाकिर मूसा ए++ श्रेणी का आतंकी है और सेना ने उसपर 12 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा- हमें उसके अमृतसर के पास होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसलिए, हमने सार्वजनिक तौर पर जाकिर मूसा के पोस्टर लगा दिए हैं और लोगों से अपील की है कि वह उसके बारे में किसी तरह की जानकारी मिलती है तो पुलिस को तुरंत बताएं।




आपको बता दें कि, कुछ दिन पहले ही सैन्यकर्मी बनकर पिस्टल के बल पर संदिग्धों ने इनोवा कार लूटी थी। उनके फिरोजपुर में प्रवेश करने की सूचना मिलते ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया था। पूरे जिले में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई हैं। वहीं सीमा सुरक्षा बल के सभी अधिकारियों को कार की फोटो और नंबर भेजकर उन्हें विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। पंजाब पुलिस भी अलर्ट पर है। हर आने-जाने वाले की सघन जांच हो रही है। वहीं पंजाब से लगते राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है। पंजाब के महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।