'कौन है कैप्टन' वाले बयान के बाद नरम पड़े सिद्धू के तेवर, बोले- अमरिंदर मेरे पिता जैसे

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (3 दिसंबर): पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी को अपना 'कैप्टन' बता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज कसकर चौतरफा घिरने के बाद अब अपनी सफाई दी है। सिद्धू ने सोमवार को कहा कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके पिता के समान हैं और वह उनसे मिलकर मामले को सुलझा लेंगे। बता दें कि सिद्धू के कैप्टन वाले बयान पर पंजाब की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। अमरिंदर के करीबी मंत्रियों ने सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और उनसे सीएम से माफी की मांग पर अड़े हुए हैं। 

सिद्धू ने कहा, 'आप मैले कपड़े को सबके सामने नहीं धोना चाहेंगे। वह (कैप्टन अमरिंदर सिंह) पिता समान शख्स हैं। मैं उनसे प्यार करता हूं, इज्जत करता हूं। मैं उनसे खुद मिलकर मामले को सुलझा लूंगा।' हालांकि सिद्धू ने इस मसले पर माफी मांगने से इनकार किया है। गौरतलब है कि इससे पहले सिद्धू की पत्नी ने भी कहा था कि उनके पति हमेशा कहते हैं कि कैप्टन साहब उनके पिता के समान है।
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को अपना 'कैप्‍टन' बताकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर तंज कसने वाले पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ राज्य के 18 मंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया है। पंजाब के इन मंत्रियों की मांग है कि सिद्धू सीएम से माफी मांगें। वहीं सिद्धू अमरिंदर से माफी मांगने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। आज शाम पंजाब सरकार की कैबिनेट बैठक भी होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक ये सभी मंत्री सिद्धू के माफी न मांगने पर उनपर इस्तीफे का दबाव बनाने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच, ऐसी भी खबरें हैं कि सिद्धू इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।  
सिद्धू ने हैदराबाद में अमरिंदर का उस वक्त मजाक उड़ाया था जब पत्रकारों ने उनसे करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में शिरकत को लेकर हुई उनकी पाकिस्तान यात्रा के बारे में पूछा था। सिद्धू ने कहा था, ‘राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने मुझे पाकिस्तान भेजा। राहुल गांधी कैप्टन (अमरिंदर) के भी कैप्टन हैं।’ इस बयान के बाद से सिद्धू अमरिंदर के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेताओं के निशाने पर हैं।