रातों-रात 27 करोड़ रुपये का मालिक बन गया नेता का खानसामा

नई दिल्ली (25 मई): अगर किसी बड़े आदमी का हाथ सिर पर हो तो हमारे देश में करोड़पति बनने में ज्यादा देर नहीं लगती। ऐसा ही एक मामला पंजाब से आया है, जहां पर एक खाना बनाने वाला रातों-रात 26 करोड़ रुपये का मालिक बन गया।

दरअसल पंजाब में हाल ही में हुए रेत की खानों की नीलामी में एक खानसामा करीब 26 करोड़ की रेत की खान का मालिक बन गया। पंजाब की पूर्व अकाली-बीजेपी सरकार पर प्रदेश में अवैध खनन माफिया खड़ा करने का आरोप लगाने वाली कांग्रेस ने सरकार बनते ही खनन माफिया को खत्म करने के लिए प्रदेश की तमाम रेत की खानों के टेंडर जारी किए है और वादा किया कि टेंडर्स को देने में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी।

प्रदेश के खनन माफिया को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा, लेकिन रेत की खानों की नीलामी में एक हैरान करने वाली बात सामने आई है। पंजाब के बिजली और सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत के खानसामे अमित बहादुर ने 26 करोड़ 51 लाख रुपए की ऑनलाइन बोली लगाकर रेत की खान का लाइसेंस हासिल कर लिया।

हैरानी की बात ये है कि राणा गुरजीत के घर पर खाना बनाने वाला अमित बहादुर नेपाल का रहने वाला है और चंद हजार रुपए की नौकरी करता है। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि आखिरकार कैसे इस साधारण से आदमी ने 26 करोड़ रुपए से ज्यादा की बोली लगाकर रेत की खान का लाइसेंस हासिल कर लिया।