जालंधर में महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया, नवजात की मौत

नई दिल्ली(14 सितंबर): जालंधर के पंजाब प्रेस क्लब के पास आज एक महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। महिला को उसका पति उसे सिविल अस्पताल ले जा रहा था पर रास्ते में ही उसकी हालत बिगड़ गयी। जिसके बाद इससे पहले की वो हस्पताल पहुँचते महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया पर इस बीच बच्चे को बचाया नहीं जा सका।

- उधर महिला के साथ हस्पताल जा रहे उसके जीजा और पड़ोसन का कहना है ही की यह लोग बंगाल से यहां आये है और मजदूरी का काम करते हैं । जब पूनम की हालत बिगड़ी तो उसका उसके पति और जीजा ने पहले तो एम्बुलेंस को फोन किया पर जब वहाँ फोन नहीं मिला तो वो एक पड़ोसन के साथ उसे रिक्शे पर ही लेकर सिविल हस्पताल की तरफ चल दिए । पर इससे पहले की वो वहाँ पहुँचते महिला की हालत ज्यादा बिगड़ गयी और उसने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया ।

- इस सब के बीच महिला को एम्बुलेंस बुलाकर सिविल हस्पताल पंहुचा दिया गया जहाँ उसकी अब हालात ठीक बतायी जा रही है । पूरे मामले में यह बात देखने को मिली को एक एम्बुलेंस न होने के कारण एक गरीब इंसान को 5 किलोमीटर का सफर इस हालात में रिक्शे पर करना पड़ा और इसके बाद भी इस माँ को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा । पर इसके पति की इतनी मेहनत अपने बच्चे को न बचा सकी ।