कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल को बताया डरपोक

नई दि्ली(29 जनवरी): पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक डरपोक आदमी हैं लेकिन 2014 में दिल्ली चुनाव को देखते हुए हम उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं, इसलिए हमें सावधान रहने की जरूरत है। उस समय लोगों में आक्रोश था, वे असंतुष्ट थे इसलिए उन्होंने नई पार्टी की ओर रुख किया। केजरीवाल बहुत महत्वाकांक्षी हैं लेकिन पंजाब को इस महत्वाकांक्षा की जरूरत नहीं है।

- चुनाव में हार मिलने के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं वो चुनाव लड़ता ही नहीं जिसे मैं जीत न पाऊं। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में ड्रग्स के जाल पर कहा कि मैं 4 हफ्तों में इसे खत्म करना चाहता हूं। हम जानते हैं कि ये कौन कर रहा है। सवाल सिर्फ इसे करने के लिए सरकार की इच्छाशक्ति का है।

-प्रकाश सिंह बादल पर कैप्टन ने कहा कि बादल चीजें समझने के लिए बहुत बूढ़े हैं और संगत दर्शन में व्यस्त हैं। वह पंजाब के साथ सौतेली मां जैसा व्यवहार कर रहे हैं। वहीं, अमरिंदर सिंह ने अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका पतन हो गया है। अकाली कुप्रबंधन, भ्रष्टाचार, व्यापार हानि और किसानों की खुदकुशी के जिम्मेदार हैं।

-उन्होंने आरोप लगाया कि सुखबीर के अपने विधानसभा क्षेत्र जलालाबाद में 'स्थिति बहुत खराब है' क्योंकि वहां 'कोई विकास नहीं हुआ है' क्योंकि उपमुख्यमंत्री बादल 'इन वर्षों के दौरान राज्य को लूटने में व्यस्त थे।' अकाली दल गठबंधन से किसी प्रकार की चुनौती मिलने की बात को उन्होंने खारिज करते हुए कहा कि उन्हें इस दल से कोई भी खतरा नहीं है।