कांग्रेस में शामिल होने के बाद अमृतसर में सिद्धू ने किया रोड शो

नई दिल्ली ( 17 जनवरी ): कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पहली बार मंगलवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर जाकर मत्था टेकेंगे। सिद्धू ने स्वर्ण मंदिर पहुंचने के लिए रोड शो किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा। लोगों ने जोशिले अंदाम में सिद्धू का स्वागत किया। अपने आप को जन्मजात कांग्रेसी बताने वाले सिद्धू 18 जनवरी को अमृतसर ईस्ट की सीट से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं।

पिछले कई दिनों से जारी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने आखिरकार कांग्रेस के लिए बैटिंग करने का फैसला ले ही लिया। इसी के साथ ऐलान कर दिया कि इस बार राजनीति के मैच में उनके निशाने पर कौन है।

कांग्रेस का हाथ थामने के बाद सिद्धू ने सीधे-सीधे बादल परिवार पर निशाना साधा है। सिद्धू ने कहा है कि वह पूरे बादल परिवार की पोल वो खोलने वाले हैं।  पहले जिस टीम के कैप्टन से लेकर उसके हर सिपहसालार की धुलाई करते थे, अब उन्हीं के लिए बैटिंग करते नजर आएंगे। इसलिए बाउंसर टाइप सवालों पर उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी डिफेंसिव ही रखी।

वैसे राहुल गांधी से सिद्धू की मुलाकात के बाद ये साफ हो गया था कि गुरु अब किसका हाथ थामने जा रहे हैं। सिद्धू को लग रहा है कि कम से कम पंजाब के लिए तो अब उनका ही वक्त है। पंजाब में विधानसभा की कुल 177 सीटें हैं। कांग्रेस ने कल ही पार्टी में शामिल हुए दिग्गज क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को अमृसर ईस्ट सीट से मैदान में उतारा है। अमृतसर ईस्ट सीट से अब तक सिद्धू की पत्नी चुनाव लड़तीं रहीं हैं।