अमृतसर: अज्ञात शख्सों ने निरंकारी भवन पर फेंका बम, 3 की मौत, 10 से ज्यादा लोग घायल


विशाल इंग्रीश, न्यूज 24, अमृतसर (18 नवंबर): आतंकी जाकिर मूसा के फिरोजपुर आने और 4 दिन पहले पठानकोट में संदिग्ध आतंकियों द्वारा इनोबा कार छीनकर फरार होने की घटना के बाद  हाई अलर्ट के बीच अमृतसर के पास निरंकारी भवन के पास धमाका हुआ है। इस धमाके में 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दो अज्ञात बाइक सवार संदिग्धों ने अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन के पास पहले फायरिंग किया और फिर दो बम विस्फोट कर मौके से फरार हो गए। इस धमाके के बाद राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अभी इस मामले के पीछे का कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिस पर राज्य हाई अलर्ट पर था। खुफिया ब्यूरो को ये जानकारी मिली थी कि कश्मीर में ऑपरेट करने वाला आतंकी जाकिर मूसा फिरोजपुर आया था। खुफिया ब्यूरो के पास यह भी इनपुट है कि जाकिर मुसा ग्रुप के 7 आतंकी फिरोजपुर आए थे. इन आतंकियों को अमृतसर में भी देखा गया था।

इसके बाद ही गुरदासपुर, पठानकोट और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट कर दिया गया। गुरदासपुर में मूसा और उसके साथी आतंकियों के पोस्टर दिवारों पर चस्पां कर दिए गए हैं। आम लोगों से कहा गया है कि जैसे ही इन आतंकियों के बारे में कोई भी खबर मिले, पुलिस को बताएं। आपको बता दें कि 4 दिन पहले पठानकोट में संदिग्ध आतंकी इनोबा कार छीनकर भागे थे। संदिग्धों की सीसीटीवी तस्वीरें पुलिस पूरे पंजाब में जारी कर चुकी है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...