पंजाब में 9 महिलाओं पर डाला तेजाब

गौरव हांडा, चंड़ीगढ़ (22 दिसंबर): कपूरथला शहर के गांव भुई में जमीनी विवाद के बाद 9 महिलाओं को एसिड अटैक का शिकार बना दिया। इस घटना की सूचना से शहर में सनसनी फैल गई। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई है। घटना की शिकार सभी महिलाएं हैं और उसमें से कई मनरेगा की वर्कर हैं।

गांव में 10 कनाल 7 मरले ( करीब 42 हज़ार स्केयर फ़ीट) भूमि को लेकर दो पक्षों में कोर्ट में विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष जमीन पर अपना-अपना दांवा जता रहे हैं। एक पक्ष गांव का अकाली दल का सरपंच विनोद कुमार है और दूसरा इसी गांव की रहने वाली राजविंदर कौर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव की पंचायती जमीन पर सरपंच विनोद कुमार की देखरेख में कम्यूनिटी हाल बनाने की तैयारी हो रही थी। इसके चलते गांव की मनरेगा महिलाएं ईटें पत्थर उठाने के लिए बुलाई गई थी। काम चल रहा था इतने में गांव के ही निर्मल सिंह व उसकी पत्नी रजविंदर कौर ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और मौके पर मौजूद महिलाओं पर तेजाब डाल दिया।

घटना में मनरेगा में काम करती महिला जगीरो, जसबीर कौर, रजवंत कौर, जसबीर कौर, तारा राणी, शंति, रीना आदि गंभीर रूप से झुलस गई। इसके आलावा दूसरे पक्ष से महिला राजविंदर कौर व उसकी बेटी लवप्रीत भी बुरी तरह झुलसी हुई है। महिलाओं को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।