2 साल के बच्चे की किडनी गायब, माता-पिता ने डॉक्टरों पर उठाए सवाल

मुंबई(19 दिसंबर): पुणे के ससून अस्पताल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर 2 साल के मासूम बच्चे की किडनी गायब हो गई। बच्चे के माता-पिता का आरोप है कि 2 साल में बच्चे की 4 सर्जरी हुईं जिसके बाद अचानक उसकी एक किडनी गायब हो गई। 

- परिवार ने बताया कि उन्होंने इस संदर्भ में भारतीय मानवाधिकार परिषद को मामले के बारे में जानकारी दी।

-  इस मामले की जांच के लिए बाहर के निजी डॉक्टरों से भी बच्चे की सोनोग्राफी की और उसमें भी बच्चे की एक किडनी नहीं दिखाई दी।

- पुणे में रहने वाले मजदूर यूनुस तंबोली के बेटे का जन्म 2 साल पहले हुआ था जिसका जन्म से गुदाद्वार नहीं होने के कारण उसे इलाज के लिए पहले पिंपरी चिंचवड के ycm अस्पताल और बाद में पुणे के ससून अस्पताल में भर्ती कराया गया।

-  दिसंबर 2015 में की गई सोनोग्राफी में बच्चे की दोनों किडनियां दिखाई दे रही हैं, लेकिन अब बच्चे की केवल एक किडनी ही नजर आ रही है। 

- बच्चे के माता-पिता को शक है कि कहीं गलत ऑपरेशन के चलते तो उनके बच्चे की किडनी नहीं निकाल ली गई। 

- साल 2017 के दिसंबर महीने में डॉक्टर ने यूनुस को इस बात की जानकारी दी कि साल 2015 में हुई सोनोग्राफी में दिखाई दे रही किडनियों में से एक किडनी अब नहीं दिखाई दे रही। अपने बच्चे की किडनी ना होने की बात जानकर बच्चे के माता- पिता काफी परेशान हैं। उन्होंने डॉक्टरों से पूछा कि उन्होंने पिछले 2 सालों में इस बात की जानकारी क्यों नहीं दी?