IPL-10: मुंबई इंडियन के विजय रथ को पुणे ने रोका !

नई दिल्ली (25 अप्रैल): आईपीएल में 7 मैचों में से लगातार 6 मैच जीतने वाली मुंबई इंडियंस के विजयी रथ पर पुणे सुपरजाएंट ने ब्रेक लगा दिया है। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में पुणे ने बेहतरीन बॉलिंग के दम पर मुंबई को 3 रन से हरा दिया। टूर्नामेंट में अबतक 1 ही मैच हारने वाली मुंबई को पहली हार भी पुणे से ही मिल थी। पुणे के 161 रन के टारगेट के जवाब में मुंबई 8 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी।


- मुंबई की ओर सर्वाधिक रन कप्तान रोहित शर्मा (58) और पार्थिव पटेल (33) ने बनाए। वहीं पुणे की ओर बैन स्टोक्स और जयदेव ने 2-2 जबकि वाशिंगटन, क्रिस्चिन और इमरान ताहिर ने 1-1 विकेट लिया।

- पुणे ने राहुल त्रिपाठी (45) और अजिंक्य रहाणे (33) की तूफानी इनिंग के दम पर 6 विकेट पर 160 रन बनाए। रहाणे-त्रिपाठी के अलावा मनीष तिवारी ने 22 और स्मिथ और स्टोक्स ने 17-17 रन बनाए। वहीं पिछली जीत के हीरो और पुणे के पूर्व कप्तान एमएस धोनी 7 रन ही बना सके।

- पुणे को तेज शुरुआत दिलाने वाले अजिंक्या रहाणे 10वें ओवर में आउट हुए। कर्ण शर्मा की तीसरी बैक ऑफ लेंथ बॉल रहाणे के बैट के ऊपरी हिस्से में लगी और कर्ण शर्मा ने ही उनका कैच लपक लिया।

- वहीं टीम को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा। त्रिपाठी भी 12वें ओवर में कर्ण शर्मा का शिकार बने।

- 13वें ओवर की आखिरी बॉल पर हरभजन सिंह ने पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर तीसरा झटका दिया। स्मिथ 17 रन बनाकर आउट हुए। 17वें ओवर में बैन स्टोक्स (17) मिशेल जॉनसन का और 18वें ओवर में एमएस धोनी (7) जसप्रीत बुमराह का शिकार बने।