पुणे पुलिस के हत्थे चढ़े करोड़पति चोर, प्रॉपर्टी देख उड़े होश

विनोद जगदाले, मुंबई (7 जून): पुणे में पुलिस के हत्थे ऐसे चोर लगे हैं जो खुद करोड़पति हैं। पुणे के पॉश इलाके में जिनका डेढ़ एकड़ जमीन पर में बंगला बना हुआ था। पुलिस को इन चोरों के पास से कैमरा, लैपटॉप, महंगे मोबाइल, एक से बढ़कर एक घड़ियां, 2000 और 500 के नए नोटों का ज़खीरा, सोने की चेन, मंगलसूत्र, अंगूठियां और ब्रेसलेट बरामद हुए हैं।

चोरों की जायदाद देखकर पुलिस की भी आंखें चुंधियां गईं। ये चोर पुणे जैसे शहर में चोरी के पैसों से डेढ़ एकड़ जमीन में अपना खुद का बंगला बनाकर वीकेंड का मजा लेते थे। इन शातिर चोरों के ठिकाने से पुलिस ने 2 किलो सोना, 66 लाख रुपए, विदेशी करेंसी और स्वाइपर राइफल बरामद की है। 38 साल के करोड़पति मास्टरमाइंड जफर इरानी और उसके 35 साल के साथी अमजद रमजान पठाण को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच को पेट्रोलिंग के दौरान सुराग लगा था कि ये दोनों शातिर करोड़पति चोर काले रंग की होंडा युनिकॉर्न में पुणे के मंतरवाडी-उंड्री मार्ग से कोंढवा में आने वाले हैं। पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों चोरों को धर दबोचा। हैरानी की बात ये है कि ये शातिर करोड़पति चोर फर्जी पुलिसवाला बनकर पुणे और आसपास के इलाके में चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देते थे। इन दोनों पर चैन स्नेचिंग, धोखाधड़ी, सेंधमारी, वाहनचोरी और लूटपाट के कुल 51 मामले दर्ज हैं। काफी समय से ये दोनों वांटेड भी थे।