पुलवामा हमला: मुंबई में आज बॉलीवुड का ब्लैक डे, शहीदों की याद में दोपहर 2 से 4 बजे के बीच नहीं होगा काम


न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (17 फरवरी): 14 फरवरी का दिन कभी भुलाया नहीं जा सकता, पुलवामा आतंकी हमले ने भारत देश को झकझोर के रख दिया। इस हमल पर हर कोई अपना गुस्सा और दुख जाहिर कर रहा हैं। वहीं बॉलीवुड के सितारें भी इस पर अपने गुस्से के साथ दुख जाहिर कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में आतंकवादियों ने गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए।



बॉलीवुड हो या टीवी सितारें सभी सोशल मीडिया के जरीए गुस्सा निकाल रहे हैं। देश के हर व्यक्ति की मांग है कि बदला और बस बदला। अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान, आर माधवन, आलिया भट्ट, सलमान खान, विक्की कौशल, ऋषि कपूर, दिया मिर्जा, रितेश देशमुख, मधुर भंडारकर, अभिषेक बच्चन और वरुण धवन सहित बहुत से सितारों ने इस हमले की निंदा की है।



फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज (एफडब्लूआईसीई) ने सिने कर्मियों की एक संस्था ने तय किया है कि रविवार 17 फरवरी को बॉलीवुड शहीदों की याद में और इस आतंकी घटना के निंदा करते हुए ब्लैक डे मनाएगा। इस योजना के तहत दोपहर 2-4 के बीच काम नहीं किया जाएगा और एक प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी। स्टूडियो, एडिट टेबल, शूटिंग स्थलों पर रविवार यानी 17 फरवरी को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक कोई काम नहीं होगा।



यही नहीं इस दौरान सिनेमा और टेलीविजन शो के निर्माण से जुड़े सभी मजदूर और टेक्नीशियन दोपहर 12 बजे गोरेगांव पूर्व स्थित फिल्मसिटी के गेट पर पहुंचेंगे। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लायज से संबंद्ध सभी यूनियनों के सदस्यों ने आज से ब्लैक रीबन बांधकर काम करना शुरू किया है। बीते गुरुवार 14 फरवरी को, जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य आदिल अहमद डार ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था। आंतकी आरडीएक्स जैसे विस्फोटकों से भरी एक कार लेकर आया और काफिले की बस को टक्कर मार दी थी। इस हमले में भारतीय सेना के 40 से अधिक जवान शहीद हुए हैं।