पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि

श्रीनगर (3 नवंबर): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए गुरुवार रात सेना के दो जवान शहीद हो गए। हालांकि इन लोगों ने एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया। शहीद होने वालों में सूरज सिंह तोपल और कुशवाह प्रदीप सिंह भी शामिल थे। दोनों शहीद जवानों को आज श्रीनगर में पूरे सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई। सूरज सिंह तोपल उत्तराखंड के कर्णप्रयाग के रहने वाला थे। 

आपको बता दें कि घाटी में सेना ने आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इसी कड़ी में पुलवामा के अवंतीपोरा में संबोरा के समीप आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान छेड़ा था। सुरक्षा बलों के जवान आगे बढ़ रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी शुरु कर दी। पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाईं। गोलीबारी में दो जवान घायल घायल हो गए जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया। 

इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया जिसकी पहचान जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य बदर के रूप में की गई। बदर दक्षिण कश्मीर में कई आतंकवादी वारदातों में शामिल था। बताया जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर दो आतंकी भागने में कामयाब रहे।