BREAKING NEWS: पु‍लवामा में आतंकी हमला, 8 जवान शहीद


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (26 अगस्त): घाटी में फिर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 8 जवान शहीद हो गए हैं। ये हमला कश्मीर के पुलवामा में डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन बिल्डिंग पर हुआ। इस हमले में अभी तक दो आतंकी भी मारे गए हैं।

शहीदों में 4 पुलिसकर्मी, केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल के 4 जवान शामिल हैं। इसी के साथ सीआरपीएफ के चार जवान समेत कुल पांच लोग भी घायल हैं। पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी शनिवार तड़के 3.04 बजे पुलवामा जिले की पुलिस लाइन में घुसे और एक सुरक्षा चौकी पर ग्रेनेड फेंककर गोलीबारी की। पुलिस कांस्टेबल इम्तियाज अहमद शेख की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल और जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि परिसर के भीतर एक इमारत में आतंकियों ने आग लगा दी गई। आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाया गया। सुरक्षाबलों ने परिसर को चारों ओर से घेर लिया गया। दोपहर तक भारी गोलीबारी जारी रही। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं।

जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। एक अनजान शख्स ने लोकल मीडिया को फोन करके यह जानकारी दी। उसने खुद को जैश का स्पोक्सपर्सन बताते हुए धमकी की दी की घाटी में ऐसे और हमले किए जाएंगे। हालात को देखते हुए साउथ कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

शोपियां-पुलवामा हाईवे पर जहां ये हमला हुआ वह इलाका हाई सिक्युरिटी जोन में आता है। यहां पुलिस के सीनियर अफसरों के ऑफिस हैं। आतंकियों और सिक्युरिटी फोर्स के बीच काफी देर तक फारिंग हुई। हमले की वजह से पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को अपना मुगल रोड दौरा रद्द कर दिया। यह इलाका साउथ कश्मीर में है।