पाक मीडिया ने भी माना मसूद-हाफिज को आतंकी, बोले- इनको बंद करो नहीं तो भारत कर देगा बर्बाद

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 फरवरी): भारत के सख्त कदम से पाकिस्तान घुटनों पर आ गया है। पाकिस्तान की सरकार के साथ-साथ वहां के मीडिया में भी घबराहट साफ-साफ दिखाई दे रही है। पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल में आतंकी मसूद अजहर और हाफिज सईद के खिलाफ आवाज उठ रही है। कहा जा रहा है कि सरकार इन आतंकियों के लिए पूरे देश को खतरे में डाल रही है।

पाक मीडिया का कहना है, ''ये हाफिज सईद, सलाउद्दीन या मौलाना मसूद अजहर सभी आतंकवादी हैं। मसूद अजहर को एक विमान हाईजैक करने के बाद भारत की जेल से छुड़ाया गया। अगर वह आम आदमी थे तो उनको पाकिस्तान लाने के लिए विमान हाईजैक क्यों किया गया। अगर आपको ऐसा लगता है कि वह आतंकवादी नहीं है तो यह भी सच नहीं है, क्योंकि उसने वापस आकर अपने सभी भाषणों में कहा, मैं आतंकवादी नहीं बल्कि एक जिहादी हूं। यही बात काफी अरसे तक हाफिज सईद भी कहता है। यहीं बात सलाउद्दीन कहता है और पाक सरकार चुपचाप सुनती है। यह वहीं लोग हैं जो बॉर्डर के पार से अपना संगठन चलाते हैं। अगर इनके संगठन भारत में किसी आतंकी घटना को अंजाम देते हैं तो यह उनकी जिम्मेदारी है। उसके लिए सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है। सबूत की जरूरत तब होती है, जब वह इससे इंकार करें। वह इंकार नहीं करते बल्कि यह कहते हैं कि यह हमारा काम है।''

पुलवामा हमले के बाद भारत के एक्शन से पाकिस्तान चारों खाने चित हो गया है। UNSC में मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश का नाम लेकर पुलवामा हमले की निंदा की गई। हर तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ उठ रही आवाज के बाद पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है। पाकिस्तान पर चारों तरफ से एक्शन की बौछार हो रही है। हालांकि वहां की मीडिया अभी तक भारत के द्वारा उठाए गए कदमों को सिर्फ मजाक समझ रही थी, लेकिन FATF के पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में रखने के बाद उसके भी होश ठिकाने पर आ गए हैं।

अब तक भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ क्या-क्या एक्शन लिया...
- पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीना
- पाकिस्तान के आयात पर 200 फीसदी कस्टम डयूटी लगाने का निर्णय
- दुनिया के करीब 50 बुलाकर उसके खिलाफ सबूत सौंपे हैं
- पाकिस्तानी सिंगरों को बॉलीवुड में बैन किया
- भारत ने पाकिस्तान जाने वाली नदियों का पानी रोकने का किया फैसला
- रावी, व्यास और सतलुज नदियों का अपने हिस्से का पानी रोकेगा भारत
- भारत-पाकिस्तान सीमा पर रोकी गई ट्रकों की आवाजाही
- भारत से पाकिस्तान भेजे जाने वाले टमाटर का निर्यात रोका गया
- संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की
- UNSC ने मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश का भी जिक्र किया
- FATF ने पाकिस्तान को 'ग्रे' लिस्ट में बरकरार रखा
- FATF ने आतंकवाद पर कार्रवाई के लिए अक्टूबर तक का दिया वक्त