पाकिस्तान: सरकारी चैनल नहीं दिखाएगा नवाज शरीफ समेत सजा पाए लोगों की खबर


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 12 जुलाई ): पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी पर नवाज शरीफ समेत सजा पाए लोगों को नहीं दिखाया जाएगा। पीटीवी ने आंतरिक आदेश किया है। आदेश में कहा गया है कि किसी भी प्रोग्राम में दोषी लोगों को नहीं दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र ही किया जाएगा।

यह आदेश तब पारित किया गया है जब हाल ही में सत्ता से बेदखल कर दिए गए पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को एवनफील्ड केस में क्रमशः 10 और 7 साल की सजा सुनाई गई है।

सरकारी टीवी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, 'दोषी साबित किए गए व्यक्ति के बारे में चैनल या प्रोग्राम में जिक्र नहीं किया जाएगा और न ही उसके बारे में कुछ दिखाया जाएगा, चाहे वह विज्ञापन, न्यूज या फिर समसामायिक घटनाक्रम हो। इसे कड़ाई से लागू किया जाना है।'

बता दें कि पाकिस्तान की एक अदालत ने एवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में नवाज, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को दोषी ठहराया था। वहीं, नवाज और मरियम 12 जुलाई को लंदन से लाहौर पहुंचेंगे और हवाई अड्डा आते ही उन्हें अरेस्ट कर लिया जाएगा। दोनों 14 जून से लंदन में शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की देखभाल कर रहे हैं।