घर बैठे अपने स्मार्टफोन से 2 मिनट में ऐसे भरें LIC प्रीमियम

                                                                                                    Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 नवंबर): अगर आपको एलआईसी प्रीमियम भरने में परेशानी का समान करना पड़ता है तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। जी हां, आपको बता दें कि डिजिटल भुगतान सेवा प्रदान करनेवाली कंपनी पेटीएम ने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ साझेदारी करने की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान एक मिनट से भी कम समय में कर सकते हैं।

बता दें कि पेटीएम ब्रांड का स्वामित्व रखनेवाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशन ने बुधवार को बताया कि पेटीएम पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है। इन कंपनियों में एलआईसी, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ, रियालंस लाइफ, मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एसबीआई लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इन्श्योरेंस, श्री राम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत अन्य कई बीमा कंपनियां शामिल हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण वासीरेड्डी ने कहा कि हमारे देश में बीमा प्रीमियम का भुगतान ज्यादातर ऑफलाइन मोड से ही किया जाता है, यानी नगदी में। हम चाहते हैं कि पेटीएम के जरिये लोगों को बिना किसी दिक्कत के आसान भुगतान का अनुभव मिले। इसके लिए हमने एलआईसी और अन्य अग्रणी बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की है, जिससे लाखों बीमा प्रीमियम चुकाने वालों को पेटीएम एप की मदद से बीमा पॉलिसी प्रीमियम के आसान ऑनलाइन भुगतान का मौका मिलेगा।