कावेरी जल मामला: बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़, धारा 144 लागू

नई दिल्ली (12 सितंबर): कावेरी जल विवाद को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की। माहौल को देखते हुए बेंगलुरु में 144 लागू किया गया है। साथ ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

इससे पहले कावेरी जल मसले पर हो रहे प्रदर्शन के दौरान बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों ने वाहन को आग के हवाले कर दिया। कावेरी जल मसले पर हो रहे प्रदर्शन के दौरान बेंगलुरु में वाहनों के साथ तोड़फोड़ की। 

कावेरी जल मामले पर हो रहे हंगामे के बीच बेंगलुरु में मेट्रो सेवा अस्थायी तौर पर रोक दी गई है। इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, 'मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं, क्योंकि कावेरी पर फैसला सुप्रीम कोर्ट ने दिया है।'

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तमिलनाडु के लिए कर्नाटक कावेरी नदी से अब 15 हजार क्यूसेक की जगह 12 हजार क्यूसेक ही पानी छोड़े। सर्वोच्च अदालत ने सोमवार को अपने फैसले में कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थ‍िति को अदालत का आदेश लागू न कराने के लिए आधार नहीं बनाया जा सकता।

कनार्टक ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी कि उसे 15 हजार क्यूसेक की जगह 1 हजार क्यूसेक ही पानी छोड़ने का निर्देश दिया जाए, जिसे अदालत ने नहीं माना। सुप्रीम कोर्ट ने पहले कर्नाटक को तमिलनाडु के लिए 15 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने का निर्देश दिया था।