ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन के बीच हुई कबड्डी, जानें किसने हासिल की जीत

नई दिल्ली ( 9 अप्रैल ): अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिये जाने जाने वाले मैथ्यू हेडन और उनके साथी तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली ने एक सुर में सुर मिलाया है किया कि कबड्डी खेलना आसान नहीं है और इसके लिये कौशल के अलावा चपलता और चुस्त होना बेहद जरूरी है।


हेडन और ली ने पिछले दिनों भारत के चोटी के कबड्डी स्टार अनूप कुमार और राहुल चौधरी जैसे खिलाड़ियों के साथ मिलकर एक कबड्डी मैच खेला। इस मैच में हेडन ने हालांकि खुद को बेहतर राइडर साबित किया, जिससे वह ली की टीम को हराने में सफल रहे।


मोबाइल कंपनी विवो के टाइटिल प्रायोजक के तौर पर प्रो कबड्डी लीग से जुड़ने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान हेडन ने कहा, ‘चपलता, चुस्ती और कौशल के मामले में यह बेहतरीन खेल है। मैंने इसका पूरा लुत्फ उठाया। यह दूसरे देशों में भी लोकप्रिय हो सकता है।’ ली ने भी उनकी हां में हां मिलाई। इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे कबड्डी खेलने में बहुत आनंद आया है। यह आसान खेल नहीं है। इसके लिए आपको कौशल से परिपूर्ण होना जरूरी है।’


भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार से जब पूछा गया कि अगर उन्हें हेडन और ली में से किसी एक को अपनी टीम में चुनना हो तो वह किसका चयन करेंगे, तो उन्होंने तपाक से कहा, ‘हेडन।