AUSvsIND: टेस्ट सीरीज से बाहर हुए चोटिल पृथ्वी शॉ, इस खिलाड़ी को मिला मौका

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर): ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को करारा झटका लगा है। चोटिल पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाकी मैचों से बाहर हो गए है। शॉ की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। शॉ चोट के चलते एडिलेड और पर्थ टेस्ट नहीं खेल सके थे। उम्मीद की जा रही थी कि वो बॉक्सिंग डेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन वो अब भी ठीक नहीं हो पाए हैं।

पिछले महीने भारतीय टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टखने की अपनी चोट से तेजी से उबर रहे हैं। उनकी मेलबर्न में होने वाले ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट मैच में वापसी हो सकती है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि वो फिट नहीं हैं।

इससे पहले 27 साल के मयंक अग्रवाल को इस साल वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में चुना गया था। हालांकि, उन्हें अपने इंटरनेशनल करियर में पदार्पण का मौका नहीं मिला पाया। लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में उम्दा परफॉर्मेंस कर रहे इस बल्लेबाज को एक बार फिर नेशनल टेस्ट टीम से बुलावा आया है। बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 6 दिसंबर को अपने टेस्ट अभियान की शुरुआत की थी। यहां एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में खेला जा रहा है।