चोट के बाद मैदान पर लौटने को तैयार पृथ्वी शॉ, इस मैच से होगी वापसी

                                                                                Photo:Google


न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 फरवरी): भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे पृथ्वी शॉ  चोट के बाद मैदान पर वापसी को तैयार हैं। पृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम में जगह दी गई है। कप्तान अजिंक्य रहाणे के अनुगाई वाली मुंबई टीम में भारतीय टेस्ट ओपनर पृथ्वी शाह चोट के बाद क्रिकेट मैदान में खेलने उतरेंगे। पृथ्वी शॉ ऑस्ट्र्लिया दौरे के दौरान प्रेक्टिस मैच में ही चोटिल है गए थे। सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट 21 से 28 फरवरी तक इंदौर में खेली जायेगा, इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन से शाह के पास टीम इंडिया में वापसी का सुनहरा मौका होगा।






पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर की नेतृत्व वाली मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की चयन समिति ने इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया। श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्य कुमार यादव और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे को भी टीम में जगह मिली है। गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई अनुभवी धवल कुलकर्णी करेंगे। मुंबई ने इससे पहले मौजूदा सत्र में रणजी ट्राफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन किया था।







ऑस्ट्रेलिया दौरे में  पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर सेलेक्ट किया गया था। लेकिन अभ्यास मैच में सीमा रेखा पर एक कैच पकड़ने के चक्कर में पृथ्वी शॉ अपना टखना चोटिल कर बैठे थे। चोट के चलते शाह को दौर छोड़कर भारत लौटना पड़ा था।  पृथ्वी शॉ  ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज की तीन पारियों में 118.50 की औसत से 237 रन बनाए थे। 19 साल का यह यह बल्लेबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में है। पिछले साल उन्होंने 27.22 की औसत से 245 रन बनाए थे।