जाति के आधार पर छात्रों को क्लास में बैठाया...!

हाथरस (12 मई): यूपी के हाथरस के एक स्कूल में अजीब मामला सामने आया है। आरोप लग रहे हैं कि स्कूल ने जाति के आधार पर छात्रों को क्लास में बैठाया। अलग-अलग क्लास में अलग-अलग जाति के स्टूडेंट को बैठाया गया है। हालांकि, खबर सामने आने के बाद प्रशासन भी सकते में पड़ गया है।

बताया जा रहा है कि स्कूल के प्रधानाचार्य ने विद्यालय में जनरल, ओबीसी और एससी के आधार उनकी कक्षाएं बना दी है। यहां तक की जाति के आधार पर ही क्लास टीचर भी नियुक्त किये गए हैं। जब कॉलेज के प्रिंसिपल से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इस बात से साफ़ तौर से इंकार कर दिया।

उधर, बहुजन-समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे व्यवस्था से बच्चों में जाति की भावनाएं पैदा होंगी और स्कूल प्रशासन के इस प्रयास से जातिवाद को बढ़ावा मिलेगा। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले बागपत में एक बच्चे को उसके पिता के चाय बेचने की वजह से स्कूल से निकाले जाने का मामला सामने आया था। बागपत जिले में एक बच्चे के पिता का आरोप है कि उसके बेटे को स्कूल ने केवल इसलिए टीसी थमा दी कि उसके पिता चाय बेचते हैं। हालांकि, न्यूज़24 पर खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया और स्कूल ने बच्चे को दोबारा दाखिला दिया।