नेपाल में गांव के एक घर में ठहरेंगे प्रिंस हैरी

नई दिल्ली (10 मार्च) : ब्रिटेन के शाही परिवार का कोई सदस्य विदेश दौरे पर जाता है तो उसके ठहरने के लिए बेहतरीन से बेहतरीन 5 स्टार होटल में व्यवस्था होना कोई खास बात नहीं है। खास बात ये है कि शाही परिवार का कोई सदस्य किसी होटल में ना ठहर कर किसी आम नेपाली नागरिक के घर में ठहरने का फैसला करे। 31 वर्षीय प्रिंस हैरी ने ऐसा ही फैसला किया है। 

अफगानिस्तान में गोरखा सैनिकों के साथ काम कर चुके प्रिंस पोखरा में ब्रिटिश गोरखा कैंप जाएंगे। वह नेपाल के प्रधानमंत्री के पी ओली और राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से भी मिलेंगे।

प्रिंस हैरी सुदूर पर्वतीय गांव के एक छोटे घर में रूकेंगे। 'हैलो'  ने ब्रिटेन पैलेस के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है। प्रिंस हैरी ने ऐसा फैसला क्यों चुना, इसके बारे में सूत्रों का कहना है कि प्रिंस पिछले साल नेपाल में भीषण भूकंप के बाद वहां के लोगों के जीवट की कहानियां सुनकर बहुत द्रवित हुए थे।

प्रिंस पोखरा क्षेत्र में एक परिवार के साथ ठहरेंगे जिसका प्रसिद्ध गोरखा रेजीमेंट से जुड़ाव रहा है। प्रिंस हैरी नेपाल यात्रा के न्योते को लेकर बहुत उत्सुक हैं, वे गोरखाओं के बारे में अपनी समझ को और बढ़ाने के लिए इस मौके का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य के तौर पर नेपाल का आखिरी दौरा प्रिंस फिलिप ने 2000 में किया था। 2008 में नेपाल के गणतंत्र बनने के बाद प्रिंस हैरी का पहला आधिकारिक दौरा होगा।